top of page
Search
  • Writer's pictureDelhi Public School Tajpur

डीपीएस ताजपुर में समारोह पूर्वक मना 10वां स्थापना दिवस, रंगारंग कार्यक्रम में छाये रहे ’सारेगामापा’












बिहार के समस्तीपुर जिले में ताजपुर जैसे ग्रामीण क्षेत्र में जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की धरती पर 10 वर्ष पूर्व स्थापित दिल्ली पब्लिक स्कूल यानी डीपीएस में इस वर्ष 27 फरवरी को 10वां स्थापना दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। खेल मैदान में बने विशाल पंडाल में देर शाम तक चले इस समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं के अलावा मुंबई से पधारे ’सारेगामापा’ के मशहूर गायक अदनान अहमद व बिहार की बेटी व पंजाब से पधारी ’सारेगामापा’ और पीटीवी ’वॉयस ऑफ पंजाब’ की मशहूर गायिका हर्षप्रीत कौर ने भजन, गीत, गजल, पंजाबी गीत व लोक गीत गाकर दर्शक-श्रोताओं को सराबोर कर दिया। स्कूली बच्चियों ने भाव नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बतौर मुख्य अतिथि बिहार के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने की। जबकि संचालन डीपीएस के डायरेक्टर मसूद हसन ने किया।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ ’सारेगामापा’ लिटिल चैंप व पीटीवी ’वॉयस ऑफ पंजाब’ की सीनियर गायिका हर्षप्रीत कौर के ’इशिका-जसिका बहनों.....’ के गणेश वंदना से हुआ। इसके बाद हर्षप्रीत कौर ने एक से बढ़कर एक हिन्दी व पंजाबी गीत प्रस्तुत की। हर्षप्रीत कौर के मधुर आवाज में प्रस्तुत ’दमादम मस्त कलंदर......’ गीत पर उपस्थित दर्शक-श्रोताआ झूम उठे और खूब तालियां बजाई। फिर मुंबई से पधारे ’सारेगामापा’ के गायक अदनान अहमद ने एक से बढ़कर एक गीत पेशकर दर्शक-श्रोताओं को झुमा दिया। अदनान ने अपनी पहली प्रस्तुति से ही दर्शक-श्रोताओं को बांध लिया। अदनान अहमद और हर्षप्रीत कौर ने अपनी प्रस्तुति से सबका मनमोह लिया। उद्घोषक तरविंदर सिंह तारा ने भी गीत पेशकर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अभिभावकों व दर्शक-श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। जहां डीपीएस ताजपुर के 10वां स्थापना दिवस समारोह को बिहार के पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, पूर्व सूचना एवं जन संर्पक मंत्री श्याम रजक, पूर्व सहकारिता मंत्री व विधायक आलोक कुमार मेहता, राजद विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन व रणविजय साहु के अलावा पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह, रामचन्द्र सिंह निषाद, समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम जफर आजम आदि ने संबोधित किया। वहीं, डीपीएस की छात्रा निवेदिता कुमारी, फौजिया तंजीम, आकांक्षा रानी आदि ने शिक्षा के महत्व, लिंगभेद, नारी सशक्तीकरण पर बोलकर अतिथियों व लोगों को मंत्रमुग्ध कर खूब वाहवाही बटोरी।

दूसरी ओर स्कूल परिसर में स्टॉल लगाकर विज्ञान से जुड़े कई तरह के मॉडलों को भी प्रदर्शित किया। इसमें चलता फिरता एक मिशाईल भी शामिल था। जो आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने विज्ञान से संबंधित कलाकृति बनाई। विज्ञान के क्षेत्र में नए-नए प्रयोग के रूप में बच्चों के द्वारा यंत्र निर्मित किया गया। जिसे देखकर अभिभावकगण व अतिथिगण ने बच्चों के इस प्रयास के लिए धन्यवाद दिया तथा बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस समारोह में पहंुचे अतिथियों को गेंदा के फूलों की माला, शॉल व मेमोंटो देकर स्वागत किया गया। आगतों का स्वागत डीपीएस के डायरेक्टर मसूद हसन एवं शिक्षक नदीम खान ने किया। इस अवसर पर वरिष्ट पत्रकार व साहित्यकार चांद मुसाफिर, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता डॉ.राम किशोर चौधरी आदि विराजमान थे।



6 views0 comments

Comments


Post: Blog2_Post
bottom of page